93 दिनों में पैदल चलकर इटली से इंग्लैंड पहुंचा ये 11 साल बच्चा

93 दिनों में पैदल चलकर इटली से इंग्लैंड पहुंचा ये 11 साल बच्चा

विश्वभर में फैले जानलेवा वायरस के चलते जहां लोग बहुत आवश्यक काम होने पर ही बाहर निकल रहे हैं।  वहीं, एक बच्चा अपनी दादी से मिलने के लिए इतना बेताब था कि उसने ट्रेन या प्लेन सेवा बहाल होने तक रुकना मुनासिब नहीं समझा और इटली से लंदन पैदल ही रवाना हो गया। दरअसल, 11 साल के रोमियो कॉक्स ने 20 जून को अपने 46 वर्षीय पिता फिल के साथ इटली के पूर्वी इलाके में स्थित सिसली से लंदन के बीच 2800 किलोमीटर लंबी पदयात्रा शुरू की थी।

इस मैराथन यात्रा के दौरान दोनों इटली, स्विट्जरलैंड, फ्रांस को पार करते हुए 21 सितंबर को यूनाइटेड किंगडम की राजधानी लंदन पहुंचे। 93 दिन का सफर करने के बाद रोमियो ने रविवार को इंग्लैंड के ऑक्सफोर्ड के व्हिटनी नामक शहर में रह रही अपनी दादी रोजमेरी को देखा। रोमियो की दादी ने कहा कि उनके पोते ने सचमुच अभूतपूर्व काम किया है और उन्हें उस पर गर्व है। दादी ने कहा कि इससे पहले वह इतनी गर्मजोशी से कभी किसी से नहीं मिली। 


 
वहीं, रोमियो ने बताया कि यह यात्रा बहुत रोमांचक और यादगार रही। सफर के दौरान रोमियो ने जंगली कुत्तों का सामना किया और खुले आसमान के नीचे भी रात बिताई, मधुमक्खियों के छत्ते के नीचे भी सोए। रोमियो बताता है कि उनके पैर दुखने लगे थे। सफर के दौरान दोनों कई बार रास्ता भी भटके, किन्तु उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। 


देखें क्या हुआ-जब सांड खराब मोबाइल बेचने वाले को सबक सिखाने पहुंच गया दूकान...

देखें क्या हुआ-जब सांड खराब मोबाइल बेचने वाले को सबक सिखाने पहुंच गया दूकान...

सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। इस वीडियो में सांड की खरीददारी करने के तरीके से मार्केट में अफरातफरी मच गई। सांड के आतंक से बाजार में मोबाइल दूकानों को अधिक क्षति हुई। वीडियो देख ऐसा लगता है कि सांड मोबाइल बेचने वाले से अधिक गुस्से में है। मानो, सांड ने हाल में कोई मोबाइल खरीदा है और वह मोबाइल या उसका चार्जर खराब हो गया है। इससे सांड रोष में आ गया है और बेचने वाले को सबक सिखाना चाहता है। वीडियो में एक क्षण ऐसा भी आता है, जब सांड दुकान पर आतंक मचाने के बाद कुछ पल के लिए रुकता है और मंथन करता है। मानो वह उस शख्स को ढूंढता है, जिससे उसने मोबाइल खरीदी है।


इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किसी बाजार में एक सांड भटकता हुआ आ जाता है। सांड खाने-पीने की दूकान पर न जाकर मोबाइल की दूकान में घुस जाता है। दादागिरी के अंदाज में मोबाइल काउंटर को पलट देता है और गुर्रा कर इधर-उधर देखता है। सारे स्टाफ डरकर दुबक जाते हैं। फिर आगे बढ़कर सांड मोबाइल को देखने लगता है।


उस समय सांड को कुछ समझ नहीं आता है, तो वह दूकान से बाहर जाने लगता है। फिर कुछ सोचकर वह दोबारा से लौटकर आता है और काउंटर को जोरदार टक्कर मारता है। एक स्टाफ सांड को गीदड़भभकी देने की कोशिश करता है। हालांकि, सांड व्यक्ति को कुछ नहीं कहता है। कुछ देर रुक सांड दूकान से निकलकर बाजार में लापता हो जाता है।

भारत में सांड के आतंक के किस्से अक्सर सुनने और देखने को मिलता है। इस वीडियो को UncleRandom नामक शख्स ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से कई वीडियो शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-चार्जर। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन हजार बार देखा गया है।