जुगाड़ लगा व्यक्ति ने मोटरसाइकिल को बना दिया Flush Toilet, देख हो जाएंगे हैरान

जुगाड़ लगा व्यक्ति ने मोटरसाइकिल को बना दिया Flush Toilet, देख हो जाएंगे हैरान

'प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं है'। यह कहावत चरितार्थ साबित होती है। इससे पहले भी कई बार यह साबित हो चुका है। इसी क्रम में एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। यह कार्य आसान नहीं होता है। इसके लिए समर्पित भाव से कार्य करने की आवश्यकता होती है। ऐसा ही कार्य कर व्यक्ति ने अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाया है।


इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जुगाड़ लगा व्यक्ति ने मोटरसाइकिल को Flush Toilet बना दिया है। साथ ही मोटरसाइकिल के पुर्जों को बेसिन और वाशरूम की अन्य चीजों में इस्तेमाल किया है। वीडियो में देख सकते हैं कि जब व्यक्ति मोबाइल लेकर वाशरूम में प्रवेश करता है, तो सबसे पहले बेसिन को दिखाता है। बेसिन के नीचे बाइक के पार्ट्स लगे हैं।

वहीं, व्यक्ति मोबाइल को लेकर आगे बढ़ता है और Flush Toilet को दिखाता है। यह देख आप दंग रह जाएंगे। मोटरसाइकिल दीवार पर लटकी है और इसमें हैंडल भी लगा है। साथ ही यह मोटरसाइकिल Flush Toilet से जुड़ा है। हेड और बैक लाइट यानी आगे-पीछे की लाइट जल रही है। उस समय व्यक्ति पहले टॉयलेट के ढक्कन को खोलता है और फिर बाइक का एक्सीलेटर दबाता है।

उस समय बाइक चलने के अंदाज में एक्सीलेटर की आवाज सुनाई देती है और फिर फ्लश भी ऑन हो जाता है। यह देख उस जगह उपस्थित सभी लोग हंसने लगते हैं। व्यक्ति की प्रतिभा को पूरी दुनिया सलाम कर रही है। अक्सर सोशल मीडिया पर हैरतअंगेज कारनामे देखने को मिलते हैं। खासकर कोरोना काल में ऑटो, रिक्शा, टैक्सी आदि चालकों ने यात्रा के दौरान शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए कई सराहनीय कार्य किए हैं।

कई बार आनंद महिंद्रा ने भी वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर जुगाड़ लगाने वाले सभी व्यक्ति की जमकर तारीफ की हैं। इस वीडियो को UncleRandom नामक शख्स ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से कई वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक सैकड़ों बार देखा गया है।


बत्तख ने रविवार के दिन की ऐसी एक्सरसाइज, देख हैरान हो जाएंगे

बत्तख ने रविवार के दिन की ऐसी एक्सरसाइज, देख हैरान हो जाएंगे

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। यह वीडियो कामगारों ( काम करने वाले लोगों ) पर पूरी तरह से लागू होता है जो रविवार के दिन सोचते रहते हैं कि आज का दिन ठहर जाए और न बीते। कभी-कभी तो लोगों की यह भी शिकायत होती है कि आज का दिन ( रविवार का दिन ) बड़ी जल्दी बीत गया है। उन्हें तो बहुत कुछ करना था, लेकिन नहीं कर पाए। अब एक सप्ताह के बाद ही छुट्टी मिलेगी। कुछ ऐसा ही नजारा इस वीडियो में देखने को मिल रहा है। जब बत्तख रविवार को और एन्जॉय करना चाहती है। यह वीडियो देखने में बेहद हास्यस्पद भी है।


इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक बत्तख स्वचलित मशीन ( एक्सरसाइज करने वाली रनिंग मशीन ) के सामने खड़ी है। इसके बाद वह उस पर चढ़ती है और जैसे ही वह आगे बढ़ने लगती है, तो वह पीछे आने की कोशिश करती है। इसके लिए वह अपने पैरों को पीछे करती रहती है। यह क्रम चलता रहता है। वीडियो देख ऐसा लगता है, मानो वह आगे नहीं जाना चाहती है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-लोगों का मूड रविवार के दिन कुछ ऐसा ही रहता है। सुशांत नंदा के इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 10 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं और 1 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। जबकि कुछ लोगों ने कमेंट्स भी किए हैं, जिसमें उन्होंने बत्तख से सहमति जताई है। कुछ लोगों ने बत्तख को मूनवॉकर की संज्ञा दी है।