बैंक में नौकरी का शानदार मौका, जानिए पद, योग्यता सहित पूरी डिटेल

बैंक में नौकरी का शानदार मौका, जानिए पद, योग्यता सहित पूरी डिटेल

अगर आप बैंक में नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए काम की खबर है। साउथ इंडियन बैंक (South Indian Bank) ने आईटी और डिजिटल मार्केटिंग सेक्शन (IT and Digital Marketing) में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज से यानी कि 08 सितंबर, 2021 से शुरू हो रही है। ऐसे में इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट Southindianbank.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर 2021 है।

आवेदक ध्यान दें, रजिस्ट्रेशन करने से पहले आवेदकों से यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके नाम पर एक वैलिड ईमेल आईडी है। इसके अलावा आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे रजिस्ट्रेशन के लिए इंटरनेट एक्सप्लोरर 7 या मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र का उपयोग करें।

इन तिथियों का रखें ध्यान


ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत: 8 सितंबर 2021

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि: 15 सितंबर 2021

वैकेंसी डिटेल्स

एंटरप्राइज टेक्नोलॉजी आर्किटेक्ट (नेटवर्क एंड सिक्योरिटी)

एंटरप्राइज टेक्नोलॉजी आर्किटेक्ट (एप्लीकेशन एंड इंफ्रास्ट्रक्चर)

फिनाकल एडमिनिस्ट्रेटर

फिनेकल इंटरफेस एडमिनिस्ट्रेटर

डिजिटल बैंकिंग

सीनियर टेक्निकल आर्किटेक्ट मोबाइल बैंकिंग

सीनियर टेक्निकल आर्किटेक्ट इंटरनेट बैंकिंग

डेवलपेर मोबाइल बैंकिंग एंड्रायड

इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर स्विच एडमिन

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

बैंक की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक विभिन्न पदों के लिए बीटेक/बीई (सीएस / आईटी / ईसी / एईआई), बीएससी (सीएस / आईटी में), बीसीए की डिग्री होनी चाहिए। हालांकि विभिन्न पदों के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन अलग-अलग है। ऐसे में स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि, वे आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।


ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवार का चयन टेक्निकल इंटरव्यू और फाइनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्ययर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।  


NPCIL Apprentice Recruitment 2021: दसवीं पास के लिए जॉब का सुनहरा मौका

NPCIL Apprentice Recruitment 2021: दसवीं पास के लिए जॉब का सुनहरा मौका

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 जुलाई 2021 तक या उससे पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस Jobs के जरिए विभिन्न विभागों में कुल 121 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी. उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. पात्रता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य विवरण के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें. विस्तृत अधिसूचना का डाइरेक्ट लिंक patrika.com के पेज पर भी दिया गया है.


महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन जमा करने की आखिरी तिथि: 15 जुलाई 2021


रिक्तियों का विवरण
इलेक्ट्रीशियन - 32 पद
फिटर - 32 पद
इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक- 12 पद
इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक - 12 पद
पीएसएए/सीओपीए - 7 पद Post
वेल्डर - 7 पद
टर्नर - 7 पद
मशीनिस्ट - 6 पद
रेफ्रिजरेशन और एयरकंडीशनिंग मैकेनिक - 6 पद


पात्रता मानदंड
किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं. अन्य पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें.


आयु सीमा
आवेदक की न्यूनतम आयु 14 साल से कम नहीं होनी चाहिए और सामान्य उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 24 साल है. अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लिए 5 वर्ष, ओबीसी (एनसीएल) के लिए 3 वर्ष, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार के लिए 10 साल तक की ऊपरी आयु में छूट सरकार के मुताबिक दी जाएगी.


वजीफा
फिटर, टर्नर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रीशियन, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, रेफ्रिजरेशन एंड एयर-कंडीशनिंग मैकेनिक - 8, 855 रु.
एडमिनिस्ट्रेशन असिस्टेंट/कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट, वेल्डर- 7700 रु.


चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को उनके आईटीआई मानक और दसवीं के प्राप्तांकों के आधार परशॉर्टलिस्ट किया जाएगा.


ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक उम्मीदवार न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, अनुमाला, व्यारा, जिला- तापी, गुजरात -394651, को सभी शैक्षणिक दस्तावेजों की स्व-सत्यापित प्रतियों के साथ दिए गए जगह पर अपना पासपोर्ट आकार का फोटो चिपकाकर विधिवत भरा हुआ आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं.