हजार से भी अधिक पदों पर भर्तियों की आखिरी तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन

हजार से भी अधिक पदों पर भर्तियों की आखिरी तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन

सरकारी जॉब की तलाश कर रहे युवाओं के लिए विभिन्न सरकारी विभागों में हजारों पर बंपर भर्तिया निकाली है. जिनके आवेदन की आखिरी तिथि समीप है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वह विभागों की अधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं. जानिए ऐसी भर्तियों के बारे में जिनके आवेदन करने की तिथि बहुत ज्यादा समीप है.

NTPC Recruitment 2021: एनटीपीसी लिमिटेड (National Thermal Power Corporation Limited) की ओर से एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन की आखिरी तिथि का समय समाप्त होने वाला है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है. वह अधिकारिक वेबसाइट ntpccareers.net के जरिए 10 जून 2021 रात 12 बजे से पहले आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 280 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

BPN Recruitment 2021:

बैंक प्रेस नोट,देवास (Bank Press Note,Dewas) की ओर से सुपरवाइजर सहित कई पदों पर भर्तिया निकली हैं. जिनके आवेदन की आखिरी तिथि 11 जून 2021 निर्धारित की गई है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है. वे लोग जल्द से जल्द बीपीएन की अधिकारिक वेबसाइट bnpdewas.spmcil.com के जरिए औनलाइन आवेदन कर सकते हैं जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 135 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

HSSC PGT Teacher Recruitment 2021:

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (Haryana Staff Selection Commission) ने संस्कृत पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों पर भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी आयोग की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 9 जून 2021 रात 12 बजे से पहले तक आवेदन सकते हैं जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 534 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

UP Anganwadi Recruitment 2021 : आंगनबाड़ी में जॉब करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है कि यूपी सरकार के बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग ने सहारनपुर में स्थित आंगनबाड़ियों में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जो उम्मीदवार इन पदों को पाने के इच्छुक है वे आधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.in पर जाकर 11 जून से पहले आवेदन जमा करा दें.


टीचर भर्ती इम्तिहान का टाइम टेबल जारी, विषयवार शेड्यूल यहां से करें चेक

टीचर भर्ती इम्तिहान का टाइम टेबल जारी, विषयवार शेड्यूल यहां से करें चेक

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) टियर -1 इम्तिहान के लिए नयी इम्तिहान तिथियां घोषित कर दी हैं. 8 से 20 जून तक आयोजित होने वाली औनलाइन लिखित इम्तिहान अब 25 से 30 जून तक आयोजित की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने इस इम्तिहान में शामिल होने के लिए औनलाइन आवेदन किया है, वे इम्तिहान का शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकते हैं.

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) की ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर विषयवार इम्तिहान का पूरा शेड्यूल दिया गया है. इससे पहले प्रशासनिक कारणों से इम्तिहान प्रोग्राम टाल दिया गया था. जल्द ही बोर्ड उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी करेगा. एडमिट कार्ड में इम्तिहान केंद्र, तिथि और समय के बारे में विस्तृत जानकारी होगी.

DSSSB PGT Tier-1 Exam Schedule 2021
25 जून – पीजीटी समाजशास्त्र
28 जून – पीजीटी इतिहास (महिला) और पीजीटी कॉमर्स (पुरुष)
29 जून – पीजीटी भौतिकी (महिला) और पीजीटी शारीरिक एजुकेशन (पुरुष और महिला)
30 जून – पीजीटी अंग्रेजी (महिला)

बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, बचे हुए विषयों की इम्तिहान का प्रोग्राम के बारे में उम्मीदवरों को जल्द सूचित किया जाएगा.

DSSSB Exam 2021 Revised Schedule

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने DSSSB PGT tier-1 exam में बैठने वाले उम्मीदवारों के लिए आदेश भी जारी किए हैं. बोर्ड ने उम्मीदवारों को अपने मोबाइल नंबर और ईमेल एड्रैस को अपडेट करने की सलाह दी है. बोर्ड ने बोला है कि इम्तिहान सोशल डिस्टेंसिंग मानदंडों के अनुसार औनलाइन कंप्यूटर आधारित इम्तिहान (सीबीटी) मोड में आयोजित की जाएगी. इम्तिहान में विद्यार्थियों को फेस मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे कोविड -19 संबंधित सुरक्षा तरीकों का पालन करने की सलाह दी गई है.