उत्तर प्रदेश सेवायोजन रोजगार मेला 2020 ऑनलाइन पंजीयन

उत्तर प्रदेश सेवायोजन रोजगार मेला 2020 ऑनलाइन पंजीयन

उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए बेहद जबरदस्त खबर है। जो भी लोग बेरोजगारी से परेशान थे ऐसे सभी लोगों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के सेवायोजन कार्यालय द्वारा रोजगार मेले 2020 का आयोजन किया जा रहा है। बेरोजगारी हमारे देश के लिए एक सबसे बड़ी समस्या बन गई है, ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा यह रोजगार मेले के आय़ोजन करना बेहद सराहनीय कदम है। बताया जा रहा है कि यह आयोजन युपी के एक या दो जिलो में नहीं बल्कि 70 से ज्यादा जिलों में किया जाना है और इस रोजगार मेले के दौरान 72000 से ज्यादा रिक्त पदो पर भर्ती की जाएगी।

हालांकि अभी तक जारी की गई सूची में केवल 18 ही जिलों का नाम डाला गया है। हो सकता है इसके बाद की सूची में यह लिस्ट अपडेट की जाए और बचे हुए अन्य जिले भी इसमें शामिल किए जाएं। इस रोजगार मेले के जरिए आप भी आसनी से और बेहतर नौकरी पा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं आखिर कब और कंहा होगा इस मेले का आयोजन और आप कैसे उठा सकते हैं इसका लाभ और किस तरह किया जा सकता है आवेदन

सेवायोजन रोजगार का उद्देश्य

सेवायोजन रोजगार का उद्देश्य यह है उत्तर प्रदेश के लोगों को अधिक से अधिक मात्रा में रोजगार के अवसर मिले। ताकि प्रदेश और भारत की तरक्की हो सके।

कैसे उठा सकते हैं इस रोजगार मेले का लाभ

रोजगार मेले का लाभ उठाने के लिए पहले आपको इस मेले से जुड़ी आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन करना होगा, केवल तभी आप इस मेले के माध्यम से रोजगार हासिल कर पाएंगे।

सेवायोजन रोजगार मेला पात्रता एंव दस्तावेज

इस योजना के लिए व्यक्ति का कम से कम 10वी पास होना जरूरी। इसके ऊपर किसी भी तरह की शैक्षिक योग्यता मान्य होगी।
रोजगार मेले के लिए किसी तरह की अधिकतम उम्र तय नहीं की गई है।
रोजगार मेले के आवेदन हेतु उत्तर प्रदेशा का निवासी होना अनिवार्य है।
आधार कार्ड
पहचान पत्र
मोबाइल नंबर
निवासी प्रमाण पत्र
पासपोर्ट साइज फोटो