यहां चल रही ऊंटों की शाही पार्टी! हो रहा ऊंटों का ब्‍यूटी कॉन्टेस्ट, पिलाया जा रहा गर्म दूध

यहां चल रही ऊंटों की शाही पार्टी! हो रहा ऊंटों का ब्‍यूटी कॉन्टेस्ट, पिलाया जा रहा गर्म दूध
रेगिस्तान के जहाज कहे जाने वाले ऊंट को पार्टी करते कभी सुना हैं? लेकिन अब आप सुनेंगे। जी हां, सऊदी अरब में ऊंटों की शाही पार्टी चल रही है। हिंदी मीडिया चैनल NBT की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सऊदी अरब के रियाद में देश के सबसे सुंदर ऊंट को एक लग्जरी कंपाउंड में जमा किया गया हैं जहां ऊंटों का अच्छे से ख्याल रखा जा रहा है।
बता दें कि, ऊंटों को ठंड न लगे इसको ध्यान में रखते हुए उनके लिए शानदार पशुशाला तैयार की गई है जहां यह पूरी तरह से गर्म रहेंगे। इस पशुशाला में ऊंटों को गर्म दुध पिलाया जा रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन इन ऊंट को एक रखने का एक रात का किराया 100 डॉलर या 7,394 रुपये है।
हो रहा ऊंटों का ब्‍यूटी कंटेस्ट
आपको बता दें कि, इनका इतना ध्यान इसलिए रखा जा रहा है क्योंकी ऊंटों का ब्‍यूटी कंटेस्ट किया जा रहा है और इसलिए हिस्सा ले रहे ऊंटों को ट्रिम और स्क्रब भी किया जा रहा है। बता दें कि इन ऊंटों पर लाखों डॉलर का दांव लगा हुआ है और इसी कारण से इनकी इतनी देखभाल की जा रही है। कई ऊंटों को किराए पर लिया गया है और इनकी बहुत बारीकी से बोटोक्‍स इंजेक्‍शन लगवाने की जांच की जा रही है। अगर इनमें से किसी भी ऊंट में बोटोक्‍स इंजेक्‍शन लगे होंगे तो उसे प्रतियोगिता से बाहर कर दिया जाएगा। इसके अलावा कोरोना से बचाव के उपायों के साथ इन ऊंटों का ध्यान रखा जा रहा है ताकि महमारी न फैले।
किंग अब्‍दुलअजीज महोत्‍सव में लेंगे हिस्सा
बता दें कि यह सारे ऊंट किंग अब्‍दुलअजीज महोत्‍सव में हिस्सा लेंगे जिसकी इनामी राशि 6 करोड़ 66 लाख डॉलर है।  रेगिस्तान के खुले में बनाए गए परिसर में इन ऊंटों को रखा गया है। इस प्रतियोगिता को खाड़ी देशों के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि ऊंट परंपरागत जीवन का प्रतीक माने जाते हैं। ऊंटों के  होठों, गर्दन, कूबड़ और रंग कैसे है उसके आधार पर इनका आकलन किया जाता है। प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे ओमैर अल काहतानी ने कहा कि, उन्हें लगभग $160,000-213,000 का खर्च आएगा। उन्होंने बताया कि, ऊंटों की काफी देखभाल होती है और इनकी मेडिकल जांच भी की जाती है। साथ ही इन ऊंटों की देखरेख के लिए 50 मजदूर लगाए गए हैं।

75 वर्षीय पति ने 65 वर्ष की पत्नी की कर दी हत्या

75 वर्षीय पति ने 65 वर्ष की पत्नी की कर दी हत्या

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में 75 वर्षीय पति ने 65 वर्ष की पत्नी को मृत्यु की मर्डर कर दी. आरोपी पति को अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था. सुबह के वक़्त जब ग्रामीणों को इस बात की जानकारी मिली, तो मौके पर पहुंची पुलिस ने मृत शरीर को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और चारपाई के नीचे छिपे आरोपी पति को अरेस्ट कर लिया. दरअसल, असोथर थाना क्षेत्र में 75 वर्षीय पति अपनी 65 वर्ष की पत्नी की मर्डर करने के बाद चारपाई के नीचे छिप गया. सुबह पहर जब ग्रामीणों घर के पास से गुजरे तो देखा की स्त्री की मृत शरीर चारपाई पर पड़ी हुई है. जिसके बाद गाँव वालों ने इस घटना की सूचना पुलिस को द
बुधवार की रात लगभग आठ बजे शिवबरन खाना खाकर घर के बाहर बरामदे में सो रहा था. वहीं साइड में चारपाई पर उसकी पत्नी भी सो रही थी. उसने पत्नी पर सोते वक़्त सिर और गले पर कुल्हाड़ी से कई वार किए, जिससे पत्नी की मौके पर ही मृत्यु हो गई. गुरुवार की सुबह जब पड़ोसी वहां से निकले, तो शिवबरन चारपाई के नीचे छिप कर बैठा देखा. पड़ोसी जब चारपाई के निकट पहुंचे तो बुजुर्ग स्त्री का मृत शरीर पड़ा देख सन्न रह गए. स्त्री के गले मे धारदार हथियार से वार किये जाने के चिन्ह पाए गए थे. ग्रामीणों ने घर के भीतर सो रहे बेटे को घटना की जानकारी देते हुए पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लेकर मृत शरीर को पोस्टमार्टम के लिए पहुंचा दिया.

पूछताछ के दौरान आरोपी पति ने बताया कि स्त्री किसी के घर भी जाती थी, तो वह (पति) उसके साथ जाता था और इसी बात को लेकर प्रत्येक दिन दोनों के बीच टकराव और हाथापाई भी हुआ करता था, जिससे आजिज आकर उसने अपने पत्नी को धारदार हथियार से वार कर उसकी मर्डर कर दी. दोनों के 7 बच्चे हैं, जिसमें से पांच का शादी हो चुका है. पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि असोथर थाना क्षेत्र के सरवल गांव में पति ने पत्नी को धारदार हथियार से वार कर मार डाला, जांच के दौरान यह पता चला की वह अपनी पत्नी पर शक करता था, जिसको लेकर उसने अपनी पत्नी की मर्डर कर डाली. पुलिस ने हत्यारे पति को अरेस्ट कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.